आज किसने देखा आपका WhatsApp profile ये स्टेप्स फॉलो कर जानें

मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप दुनियाभर में पॉप्युलर है और करोड़ों यूजर्स इसपर लगभग रोज चैटिंग और मेसेजेस करते हैं। प्लैटफॉर्म पर ढेरों देशों से हर उम्र और जगह के लोग जुड़े हैं और यूजर्स एकदूसरे को मेसेज करें या नहीं, नंबर सेव होने पर दूसरे का प्रोफाइल जरूर देख सकते हैं। एक बड़ा सवाल यह है कि ‘आप कैसे पता करें कि आपका Whatsapp profile किसने देखा‘ क्योंकि ऐप की प्रिवेसी पॉलिसी के चलते सीधा ऑप्शन आपको नहीं मिलता।

आज किसने देखा आपका WhatsApp profile ये स्टेप्स फॉलो कर जानें

वॉट्सऐप पर शायद ही यह ऑप्शन कभी देखने को मिले लेकिन इसे पता करने का एक तरीका है। वॉट्सऐप पर आपका प्रोफाइल किसने-किसने चेक किया है, इसके डीटेल्स स्कैन करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद ली जा सकती है। ऐसा ही एक ऐप ‘Whatsapp-Who Viewed Me?‘ है। इस ऐंड्रॉयड ऐप की मदद से आसानी से देखा जा सकता है कि किस कॉन्टैक्ट ने आपका प्रोफाइल बीते दिनों चेक किया है।

ऐसे इस्तेमाल करें यह ऐप

चूंकि ऐप की मदद से आप एक तरह से जासूसी कर रहे होते हैं, इसलिए यह ऐप आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा। आपको इस ऐप का apk फाइल डाउनलोड करके इसे इंस्टॉल करना होगा। सबसे पहले स्मार्टफोन में किसी ब्राउजर पर ऐप का नाम सर्च करें और इसका apk फाइल डाउनलोड कर ऐप इंस्टॉल कर लें। अब ऐप की स्क्रीन पर बीच में दिख रहे स्कैन बटन पर आपको टैप करना होगा। इसके बाद ऐप आपने वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स को स्कैन करेगा।

प्ले स्टोर पर नहीं है उपलब्ध

ऐप आपको दिखा देगा कि आज किन लोगों ने आपका वॉट्सऐप प्रोफाइल चेक किया है। इसका इंटरफेस बहुत ही सिंपल है और यह ऐप फिलहाल केवल ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म पर ही उपलब्ध है। ऐसे कई थर्ड पार्टी ऐप्स हैं लेकिन उन्हें भी प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं किया जा सकता। इसकी मदद से आप उन लोगों को मेसेज करके चौंका भी सकते हैं, जिन्होंने आपका प्रोफाइल चेक किया है।

1 thought on “आज किसने देखा आपका WhatsApp profile ये स्टेप्स फॉलो कर जानें”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top